banner image

Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी)

Hey guys, welcome to our website Happy Mothers Day 2020. In this article you'll find Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) and Maa Shayari (माँ शायरी). We tried to compile some 2020s best Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) and Maa Shayari (माँ शायरी) so read this article till the end.


Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी)


No one deserves a phoned-in card—least of all a doting mother. We know it's hard to express how much you love your mom, so we've compiled some eloquent quotes to help you out. From writers to actors to politicians, these masters of words express the meaning of motherhood much better than any of us could. So, take some inspiration from the professionals and scroll down for Mother's Day quotes and Maa Shayari to inspire your own heartfelt message.

मदर्स डे दुनिया भर में मनाया जाता है, कुछ देश मई के महीने में मनाते हैं, जहाँ कुछ लोग मार्च में मनाते हैं, बहुत से लोग जो अपनी माँ से मिलने के लिए अपनी माँ के इंतजार में इस दिन से दूर रहते हैं और उन्हें खुश करते हैं, आमतौर पर लोग ऐसा नहीं करते हैं। खुद को अपनी माँ से दूर रखना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी कुछ परिस्थितियाँ या परिस्थितियाँ आदि हो सकती हैं, लेकिन यहाँ तक कि यह सुझाव दिया जाता है या सिफारिश की जाती है कि अपने माता-पिता को बुढ़ापे में मत छोड़ो, जैसा कि आपको बचपन में उनकी ज़रूरत थी, उन्हें आपकी ज़रूरत है उम्र। अपने बचपन को याद रखें जब आप सो नहीं पा रहे थे और उसने आपको कई अच्छी प्रेरणादायक कहानियाँ सुनाईं, जिनसे आप में आत्मविश्वास भरा है और आपको आगे बढ़ने और अपने अच्छे लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया है, तो आप इसे याद रखने की कोशिश कर सकते हैं।



इन शानदार हैप्पी मदर्स डे कोट्स में एक माँ होने के बारे में सभी विशेष बातें, मातृत्व की मिठास से लेकर दिन-प्रतिदिन के जीवन के पागलपन तक का जश्न मनाया जाता है। छोटी और मीठी उद्धरणों से लेकर विनोदी और मज़ेदार उद्धरणों तक, अपनी माँ को दिखाएँ कि आप उसके लिए एकदम सही बोली के साथ कितना ध्यान रखती हैं।


Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स)


Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी)
Mothers Day Quotes in Hindi


आपका प्यार भरा स्वभाव और आपकी बारीक बातें
हमेशा मेरे पास एक नरम फूल की तरह बहो।
सुनिश्चित करें कि यह दिन आपका दिन है,
और शुद्ध भोग और शुद्ध प्रेम के साथ शासन ... !!!
मातृ दिवस की शुभकामना…!!!




बच्चों की परवरिश में बहुत ताकत और जुनून लगता है।
तुम मेरे नायक हो।
इस रविवार को एक धमाका हुआ।
मातृ दिवस2020 की शुभकामना।




आपने जो कुछ भी किया है, उसके लिए माँ का धन्यवाद
तथा
मेरे लिए करते रहना।
आपको मेरे जीवन का हिस्सा बनाने के लिए भगवान का शुक्रिया,
आपने मुझे कई अच्छी चीजें सिखाई हैं,
आज मैं आपकी वजह से यह बन गया हूं।
आपको हैप्पी मदर्स डे 




कोई फर्क नहीं पड़ता उम्र या दूरी मैं तुमसे प्यार करता हूँ और मैं हमेशा, करता रहूँगा
मातृ दिवस2020 की शुभकामना |



एक माँ का प्यार कालातीत और कीमती होता है।
हर चीज में आपके निरंतर प्यार के लिए धन्यवाद।
मातृ दिवस2020 की शुभकामना |



आप मेरे पसंदीदा रोल मॉडल हैं और मुझे आशा है कि एक दिन आप भी उतने ही मजबूत होंगे।
मातृ दिवस2020 की शुभकामना |



मेरे दिल की गहराई से,
मैं आपको समझने और समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं,
अच्छे समय और बुरे में होने के लिए, बस आप होने के लिए ...
दुनिया में सबसे अच्छी माँ।
मातृ दिवस2020 की शुभकामना |




आप एक दयालु, उदार और प्यार करने वाले इंसान हैं, एक मजबूत महिला हैं, और जिसे मैं जानकर खुश हूं और प्यार पर गर्व करता हूं।
मातृ दिवस2020 की शुभकामना |




आप हमेशा मेरे दिल में अपना विशेष स्थान रखेंगे
मुझे आशा है कि आप जानते होंगे कि मैं उस महिला की कितनी प्रशंसा करता हूँ।
मातृ दिवस2020 की शुभकामना|




कोई भी व्यक्ति उतना बलिदान देने वाला, निस्वार्थ और समझने वाला नहीं हो सकता जितना आप हैं।
आप वास्तव में इस ग्रह पर सबसे अच्छी माँ हैं।
मातृ दिवस की शुभकामना 2020।




आपकी देखभाल करने वाला दिल मुझे माप से परे समर्थन और शक्ति देता है।
इसलिए हमारे द्वारा बांटे गए बंधन को धन्य माना।
मातृ दिवस2020 की शुभकामना।




जब हमें बोलना भी नही आता था,
तब भी हमारी हर एक बात समझ जाती थी माँ.
और आज जब हम बोलना सीख गये,
तो बात-बात पर बोलते हैं, “छोड़ो आप नहीं समझोगे माँ”




बच्चे पैदा करना और उसकी परवरिश करना जीवन बदलने वाला पल होता है।
कुछ भी नहीं और कोई भी वास्तव में आपको इसके लिए तैयार नहीं कर सकता है; आप 'जादू' द्वारा अपना रास्ता बनाते हैं।
मातृ दिवस की शुभकामना!


मुझे जीवन में सबसे अच्छी चीजें देने के लिए धन्यवाद: आपका प्यार, आपकी देखभाल और आपका खाना बनाना। मातृ दिवस की शुभकामना!



दुनिया की सबसे अच्छी माँ को, हैप्पी मदर्स डे! मुख्य कुक, काउंसलर, टैक्सी-ड्राइवर, चीयरलीडर और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड माँ होने के लिए धन्यवाद।


इतने सालों में मैंने मॉम से बहुत कुछ सीखा है। उसने मुझे घर और इतिहास और परिवार और परंपरा के महत्व के बारे में सिखाया। उसने मुझे यह भी सिखाया कि उम्र बढ़ने का मतलब आपकी गतिविधियों और रुचियों के दायरे को कम करना या रोज़मर्रा में होने वाले बड़े सुखों का कम होना नहीं है।


जीवन एक नियमावली के साथ नहीं आता है। यह एक माँ के साथ आता है।


Maa Shayari (माँ शायरी)


Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी)
Mothers Day Quotes in Hindi



वो मेरी माँ है त्रिलोक उस की मुठ्ठी में हैं
मरजाना भी कहती है तो मेरी उम्र बढ़ जाती है




कौन कहता कि बचपन वापस नही आता…
दो घड़ी माँ के पास तो बैठ कर देखो ..!
बच्चा ना महसूस करो..फिर कहना ..!!




दास्तान मेरे लाड़-प्यार की बस,
एक हस्ती के गिर्द घूमती है,
प्यार जन्नत से इसलिए है मुझे,
क्योंकि ये भी मेरी माँ के क़दम चूमती है.


कौन सी है वो चीज़ जो यहाँ नहीं मिलती,
सब कुछ मिल जाता है लेकिन “माँ” नहीं मिलती,
माँ-बाप ऐसे होते हैं दोस्तों जो ज़िन्दगी में फिर नहीं मिलते,
खुश रखा करो उनको फिर देखो जन्नत कहाँ नहीं मिलती.


Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी)
Mothers Day Quotes in Hindi




माँ से रिश्ता ऐसा बनाया जाए,
जिसको निगाहों में बिठाया जाए,
रहे उसका मेरा रिश्ता कुछ ऐसा
वो अगर उदास हो तो हमसे भी मुस्कुराया ना जाए.
|| हैप्पी मदर डे की हार्दिक शुभकामनाएँ ||




हर इंसान के ज़िन्दगी में वह सबसे ख़ास होती है,
दूर होते हुए भी वह दिल के पास होती है,
जिसके सामने मौत भी अपना सर झुका दे,
वह और कोई नहीं बस माँ होती है.




जब जब काग़ज़ पर लिखा, मैंने माँ का नाम…
क़लम अदब से बोल उठी, हो गये चारों धाम…




मेरी माँ, मेरी दोस्त इतनी प्यारी,
मेरे जीवन के दौरान आप हमेशा पास हैं।
मेरे रास्ते का मार्गदर्शन करने के लिए एक निविदा मुस्कान,
आप मेरे दिन को रोशन करने के लिए धूप

 
Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी)
Mothers Day Quotes in Hindi
            


 में हैं।
कोई आशीर्वाद नहीं है
बहुत प्रिय ...
तुम्हारी तरह एक माँ
साल-दर-साल प्यार करना।


बस एक छोटी सी कामना है आपकी, माँ
लेकिन यह प्यार और खुश और सच्चा है -
यह एक इच्छा है कि सबसे अच्छी और अच्छी चीजें
हमेशा आपके पास आते रहेंगे!



जीवन के सभी विशेष खुशियों में से,
बड़े और छोटे,
एक माँ का प्यार और कोमलता
उन सभी में सबसे बड़ा है।



एक घर का दिल एक माँ है
जिसका प्यार गर्म और सच्चा है,
और घर हमेशा "मीठा घर" रहा है
तुम्हारे जैसी अद्भुत माँ के साथ!



Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी)
Mothers Day Quotes in Hindi
                 


एक बार एक स्मृति पर
किसी ने आंसू पोंछ दिए
मुझे अपने करीब रखा और मुझे प्यार किया,
धन्यवाद, माँ प्रिय।



आपने मेरे दिन इंद्रधनुष की रोशनी से भर दिए,
फेयरीटेल्स एंड स्वीट ड्रीम नाइट्स,
एक चुंबन दूर मेरी आंसू पोंछने के लिए,
मेरे डर को शांत करने के लिए जिंजरब्रेड।
आपने मुझे जीवन का उपहार दिया
और फिर प्यार में, तुमने मुझे आज़ाद कर दिया।
मैं आपकी निविदा देखभाल के लिए धन्यवाद देता हूं,
गहरे गर्म गले और वहाँ होने के लिए।
मुझे उम्मीद है कि जब आप मेरे बारे में सोचेंगे
आप का एक हिस्सा
आप हमेशा देखेंगे



हर समय के लिए तुमने मुझे धीरे से उठाया,
जब मैं नीचे गिर गया,
हर समय तुमने मेरे जूते बाँध रखे थे
और मुझे बिस्तर पर लिटा दिया,
या कुछ चाहिए
लेकिन मुझे पहले के बजाय रख दिया।
हमारे द्वारा साझा की गई हर चीज के लिए,
सपने, हँसी,
और आँसू,
मैं तुम्हें एक "विशेष प्यार" के साथ प्यार करता हूँ
जो हर साल गहराता है।


Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी)
Mothers Day Quotes in Hindi


जब भगवान ने माँ बनाई,
सभी जितना प्यारा हो सकता है,
उन्होंने एक अतिरिक्त विशेष बनाया,
और उसे मेरे लिए बचा लिया! 
मातृ दिवस2020 की शुभकामना|


यहां Happy Mother's Day 2020 में माताओं के बारे में हमारे पसंदीदा उद्धरण और शायरी का संग्रह है।
मुझे आशा है कि आपको हमारी Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) और Maa Shayari (माँ शायरी) का लेख पसंद आया होगा। कृपया इस मदर्स डे 2020 में अपने प्यार का इज़हार करें और इसे अपने और अपने दोस्तों के साथ भी साझा करने के लिए सस्ते न बनें।

Have a favorite quote about mothers? Share your own thoughts about your mom, or tell us your favorite famous mother’s day quote in the comments below!
Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी) Mothers Day Quotes in Hindi (मदर्स डे कोट्स) | Maa Shayari (माँ शायरी) Reviewed by Nikhil Rasaily on April 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Please do not enter any spam link in the comment box.

[LATEST] Mother's Day Messages - Short mothers day quotes

Sometimes, it may be hard to describe how much you love your mom and how wonderful she is. Although many times it becomes very di...

Powered by Blogger.